मोतियों जैसे दाँत पाने के लिए अपने घर की रशोई में रखी इन चीजों का करे उपयोग, दांत हो जायेंगे मोतियों जैसे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Teeth Cleaning Remedies: अपने दांतों का प्राकृतिक रंग बरकरार रखने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं, दरअसल हर किसी को साफ सफेद दांत पसंद होते हैं। लेकिन कई कारणों से दांत पीले पड़ने लगते हैं। दरअसल, कुछ बुरी आदतें जैसे धूम्रपान, ब्लैक कॉफी का अधिक सेवन, नियमित रूप से दांत साफ न करना आदि के कारण दांत पीले होने लगते हैं। तो अगर आप भी अपने दांतों को बिना किसी परेशानी के आसानी से साफ करना चाहते हैं (दांत सफेद करने के घरेलू उपाय) तो इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं।

Teeth Cleaning Remedies

बेकिंग सोडा

[ruby_related total=5 layout=5]

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल आमतौर पर खाना पकाने में किया जाता है। बेकिंग सोडा से ब्रश करने से दांतों पर लगे निशान आसानी से दूर हो जाते हैं। अगर आप अपने पीले दांतों को सफेद करना चाहते हैं तो बेकिंग सोडा से अपने दांतों पर ब्रश करें। इससे दांतों पर जमे जमा को हटाने में मदद मिल सकती है.

फाइबर भोजन

फाइबर युक्त भोजन का सेवन स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। अगर आप अपने दांतों को साफ और सफेद रखना चाहते हैं तो अपने आहार में फाइबर युक्त चीजों को शामिल करें। इसके लिए आप इसमें हरी पत्तेदार सब्जियां मिला सकते हैं. ये आपके शरीर को पोषण प्रदान करने के साथ-साथ आपके दांतों को सफेद बनाए रखने में भी मदद कर सकते हैं।

नींबू

नींबू को विटामिन सी का अच्छा स्रोत माना जाता है। अगर आप अपने दांतों को साफ करना चाहते हैं तो नींबू को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसके अलावा आप दांतों पर जमी पीली परत को हटाने के लिए नींबू के छिलके को दांतों पर रगड़ सकते हैं। इससे आपके दांत साफ और सफेद हो सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now