iCNG के साथ टाटा मोटर्स की पहली ऑटोमेटिक कार का टीजर हुआ आउट , महज 21000 रुपए में करें बुक

टाटा मोटर्स जल्द ही भारत में अपनी पहली iCNG फुल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन कार को लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले टाटा मोटर्स ने कार को सिर्फ iCNG मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया था। अपने अपकमिंग iCNG AMT ट्रांसमिशन कारो की बुकिंग टाटा मोटर्स ने ओपन कर दी है। आपको इस कार को बुक करने के लिए केवल 21000 रुपए देने होंगे।

26 जनवरी से टाटा मोटर्स ने अपनी इन कारों की बुकिंग शुरू कर दी गई है। जिसे आप केवल 21000 देकर अपना बना सकते हैं। जानकारी के लिए बता दे की टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी पहली iCNG ऑटोमेटिक कार Tiago iCNG AMT और Tigor iCNG AMT का टीजर जारी किया गया है। इस टीजर के मुताबिक टाटा इन दोनों कारों के दो और वेरिएंट लॉन्च करेगी। जिसमें XZA CNG और XZA+CNG वेरिएंट होंगे।

iCNG Tiago और iCNG Tigor में इस्तेमाल होंगे ट्विन सिलेंडर

हाल ही में टाटा मोटर्स के द्वारा जो उनकी पहली सीएनजी ऑटोमेटिक कार को मार्केट में लॉन्चा है। टाटा मोटर अपनी ऑटोमेटिक कार के दो नए वेरिएंट भी मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। उसमें भी आपको ट्विन सिलेंडर की सुविधा मिलने वाली है। ट्विंन वेंडर की वजह से सीएनजी कारों में काफी बूट स्पेस बढ़ जाता है।

iCNG Tiago और iCNG Tigor कार में रखा सुरक्षा का खास ख्याल

टाटा मोटर्स में अपनी इन दोनों कारों में सुरक्षा का काफी ख्याल रखा हुआ है। टाटा मोटर्स की अपकमिंग ऑटोमेटिक सीएनजी कार में सुरक्षा के लिए माइक्रो स्विच भी दिए गए हैं। जो सीएनजी भरवाते समय कार को बंद कर देते हैं। इसी के साथ सीएनजी सिलेंडर कंपार्टमेंट में इस कार में एक्स्ट्रा थर्मल प्रोटेक्शन भी आपको मिलेगा। वही सीएनजी गैस अगर कार में लीक होती है तो कार ऑटोमेटिक पैट्रोल मोड़ में स्विच हो जाएगी।

बात करते हैं इस गाड़ी के इंजन और स्पेसिफिकेशन की तो इस कार में आपको 1.2 रेवोट्रॉन इंजन मिलने वाला है। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने इन मॉडलों के लिए कई कलर ऑप्शन भी लॉन्च किए हैं। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स की यह सीएनजी कारों में 26 किलोमीटर प्रति किलो माइलेज मिलने वाली है। फोर व्हीलर मार्केट रिपोर्ट के अनुसार 2024 में पिछले वर्ष की तुलना में सीएनजी मार्केट में 50% फ़ीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

About NewsDesk RR 169 Articles
7 साल से मीडिया क्षेत्र से वेबसाइट को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश, शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम कर रही हैं। इनके लेख को राजस्थान पाठशाला वेबसाइट पाठकों ने काफी पसंद भी किया। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। अब राजस्थान पाठशाला वेबसाइट को योगदान दे रहे हैं।