Ram Murti Ayodhya: गर्भगृह में विराजमान हुए ‘रामलला’, सामने आई पहली तस्वीर, देखें …

Ram Murti Ayodhya: 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी लेकिन उससे पहले ही अयोध्या की राम मंदिर में गर्भगृह में स्थापित हुई रामलला की पहली तस्वीर (Ram Murti Ayodhya) भी सामने आ गई है लेकिन अभी स्थापित की गई मूर्ति की आंखों पर पट्टी बंधी हुई है और ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यही विधान कहता है जब तक किसी भी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा नहीं की जाती तब तक उसकी आंखों से पट्टी नहीं हटाई जाती है और यही शुभ कार्य 22 जनवरी 2024 को किया जाएगा।

Ram Murti Ayodhya

वहीं आपको बता दे की 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी उसे समय मूर्ति की आंखों से पट्टी भी खोल दी जाएगी उसके बाद से ही सही जनवरी से मंदिर में आम लोग भगवान श्री राम के दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले गुरुवार को मंदिर के गर्भगृह में श्री रामलला के विग्रह को स्थापित किया गया!

वही आपके यहां बता दे की रामलला की मूर्ति को आसन पर स्थापित करने में कुल 4 घंटे से अधिक का समय लगा है! वही मंत्रोच्चार करके और पूजन विधि के साथ ही भगवान श्री राम के इस विग्रह को आसन पर विराजित किया गया है! इस दौरान मूर्तिकार योगीराज और कई संत भी वहां पर मौजूद थे!

Ram Murti Ayodhya Update

जानकारी के अनुसार मैसूर के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने यह है 51 इंच की रामलला की मूर्ति बनाई है वहीं बुधवार रात इस मूर्ति को मंदिर में लाया गया और अभिषेक समारोह से जुड़े हुए पुजारी अरुण दीक्षित ने बताया है कि गुरुवार की दोपहर को इस गर्भग्रह में रखा गया!

WhatsApp GroupJoin
HomeJoin
Ram Murti Ayodhya