Rajasthan Breaking News: राजस्थान के 14 लाख परिवारों के बैंक खातों में डाले 60 करोड़ रुपए, आपका नाम यहां चेक करें

दिनांक 5 जून 2023 को, राजस्थान राज्य में एक लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया। इस उत्सव को राजस्थान के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने सोमवार को आयोजित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की जनता के लाभार्थी प्रधानों के खातों में 14 करोड़ रुपये जमा किए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बटन दबाकर 14 लाख परिवारों को राहत प्रदान की। इसके अंतर्गत, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत सब्सिडी प्राप्त की जा सकेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस उत्सव पर यह कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सामाजिक सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग की है।

rajasthan breaking news, rajasthan breaking news in hindi,rajasthan breaking news today, rajasthan breaking news hindi
rajasthan breaking news in hindi

योजना का लाभ उठा रहे हैं 76 लाख परिवार

यह योजना राजस्थान सरकार द्वारा अप्रैल 2023 में रिफिल बुकिंग करवाने वाले परिवारों को प्रदान की गई है। इन परिवारों को गैस सिलेंडर को ₹500 में प्राप्त कराया गया है। इसके अलावा, इस योजना का लाभ उज्जवला योजना के चयनित परिवारों के साथ-साथ बीपीएल श्रेणी के गैस कनेक्शन धारकों को भी प्रदान किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति इस योजना के लिए पंजीकरण करा सकता है। इस योजना के लिए पंजीकरण रात के महंगाई कार्यालय में किया जा रहा है। उसके बाद, गैस कंपनियों के द्वारा ट्रांजैक्शन डेटा के आधार पर हर महीने दो बार उपभोक्ता के खाते में धनराशि जमा की जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोली योजनाएं बंद नहीं होगी

इस अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान की जनता के साथ सीधा संवाद भी किया। कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करते हुए खुशी के आंसू बहा रही थीं। गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जमकर प्रशंसा भी की गई, और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरोसा दिलाया कि ये योजनाएं भविष्य में बंद नहीं होंगी।

चिरंजीवी योजना में भी मिल रहा है करोड़ों लोगों का लाभ

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने बताया कि राइट टू योजना में राजस्थान के करोड़ों लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है। चिरंजीव योजना के अंतर्गत, जिन परिवारों के पास ₹850 से भी कम पैसे हैं, उन्हें हमारी तरफ़ से बीमा कराया जा रहा है। हमने जनता के लिए बेहतर और शानदार योजनाओं का आयोजन किया है। आप भी इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो कृपया अपने नजदीकी कैंप में जरूर जाएं।

1 thought on “Rajasthan Breaking News: राजस्थान के 14 लाख परिवारों के बैंक खातों में डाले 60 करोड़ रुपए, आपका नाम यहां चेक करें”

Leave a Comment