मुश्किल में फंसे राहुल द्रविड़, लेना होगा बड़ा फैसला, जाने क्या है मामला?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आईसीसी विश्व कप फाइनल में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेली गई आखिरी टी20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण ने मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाली थी. वर्ल्ड कप में हार के बाद भारत अपने पहले विदेशी दौरे पर है और ऐसे में द्रविड़ के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में विकेटकीपर कौन होगा, इस पर उन्हें फैसला लेना है.

[ruby_related total=5 layout=5]

वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया अपने पहले विदेशी दौरे पर है जहां तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20, फिर वनडे और आखिर में टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी. 3 मैचों की टी20 सीरीज रविवार 10 दिसंबर से शुरू होनी है. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के बाद कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया है. उन्हें 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम फाइनल करनी है. इसके लिए एक विस्फोटक विकेटकीपर को मौका दिया जा रहा है.

पिछले कई सालों से भारतीय टीम के साथ काम कर रहे इशान किशन अब तक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले जितेश शर्मा को मौका दिया जा रहा है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में उन्हें जो भी मौके मिले, उन्होंने अच्छा खेला. देखने वाली बात यह होगी कि क्या राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में इशान किशन के साथ जाना चाहेंगे या जितेश को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now