Music Industry: किस्मत चमकते ही यह म्यूजिक डायरेक्टर पत्नी की सहेली को दे बैठा अपना, 22 साल की शादी तोड़ने में नहीं लगाई जरा भी देर, अब खुशी-खुशी जी रहा जिंदगी..

Music Industry: बॉलीवुड के कई सितारों की निजी जिंदगी किसी फिल्म की कहानी जैसी लगती है। जब सिंगर-म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया की किस्मत चमकी तो उन्होंने अपनी 22 साल पुरानी शादी तोड़ते हुए जरा भी नहीं सोचा। उन्होंने 2017 में पत्नी कोमल से तलाक ले लिया और फिर एक्ट्रेस सोनिया कपूर से दूसरी शादी कर ली, जो उनकी पत्नी की बहुत अच्छी दोस्त थी। अब दोनों खुशी-खुशी अपनी जिंदगी जी रहे हैं।

उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। सलमान खान-काजोल की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 33 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा! पिछले 24 सालों से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हिमेश की जिंदगी में 2017 में ऐसा तूफान आया कि सब कुछ बदल गया। दरअसल, इसी साल उन्होंने अपनी 22 साल पुरानी शादी को तोड़ते हुए अपनी पत्नी कोमल को तलाक दे दिया था। तलाक के एक साल बाद हिमेश रेशमिया ने साल 2018 में सोनिया कपूर से दूसरी शादी की।

Music Industry: Himesh and Komal’s Divorce

2007 तक एक सफल म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बन चुके हिमेश ने एक्टिंग की दुनिया में भी हाथ आजमाया। ये अलग बात है कि उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली! इसी बीच उनकी दोस्ती एक्ट्रेस सोनिया कपूर से हो गई, हालाँकि, हिमेश रेशमिया की पत्नी कोमल की दोस्ती एक्ट्रेस सोनिया कपूर से थी। उसी बिल्डिंग में सोनिया कपूर का परिवार भी रहता था, इसी दौरान सोनिया कपूर का हिमेश के घर आना-जाना था। उनकी दोस्ती को प्यार में तब्दील होने में ज्यादा समय नहीं लगा!

हिमेश ने सोनिया को करीब 10 साल तक डेट किया। दिसंबर 2016 में हिमेश ने कोमल से तलाक के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और जून 2017 में फैसला आया। तलाक के बाद हिमेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘कभी-कभी जीवन में आपसी सम्मान बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। कोमल और मैंने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया है! हमारे परिवार, हमें और हमारे परिवार वालों को इस फैसले पर कोई आपत्ति नहीं है।’ हर कोई हमारे फैसले का सम्मान करता है! इन सबके बावजूद कोमल हमारे परिवार की सदस्य बनी रहेगी!’

Music Industry: Himesh and Sonia Kapoor

इधर, कोमल ने भी बयान जारी कर कहा था, ‘हिमेश और मैंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। मैं उनके परिवार का सदस्य हूं और आगे भी रहूंगा।’ हमारी शादी में अनुकूलता सबसे बड़ा कारक है लेकिन हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। मेरी शादी टूटने में सोनिया की कोई भूमिका नहीं है! Music Industry