MARUTI CARS : मारुति की नंबर 1 कार का टूटा घमंड नहीं मिली टॉप 10 में भी जगह इससे ज्यादा बिक रही है इस मॉडल की कार पढ़े पूरी खबर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MARUTI CARS : देश में पसंद की जाने वाली नंबर वन पर रहने वाली मारुति कार की बिक्री के आंकड़े काफी चौकाने वाले रहे हैं। दिसंबर 2023 में इसकी सालाना बिक्री में 16 % की गिरावट दर्ज की गई। दिसंबर में वैगनआर के केवल 8578 यूनिट बिके जहां नवंबर में 16567 यूनिट्स बिके थे। दिसंबर महीने में अब तक का बेहतर सेल्स प्रदर्शन करने वाली नंबर वन रहने वाली इस मारुति कार का घमंड टूटा।

[ruby_related total=5 layout=5]

डिमांड के मामले में मारुति वेगनर कंपनी की नई कॉन्पैक्ट एसयूवी से भी पीछे छूट गई है। पिछले साल मारुति दजीरे कॉन्पैक्ट सेडान के 14012 यूनिट्स बिके थे। मारुति वैगन आर, भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय हैचबैक कार है जिसमें सुजुकी की तकनीक और उच्च गुणवत्ता का मिलन है। इसकी विशेषताएं और शक्तिशाली इंजन उसे एक आदर्श विकल्प बनाते हैं।

WagonR के फीचर्स

वैगन आर का डिज़ाइन आकर्षक है और इसमें चेहरे का नया लुक है जो उसे और भी मॉडर्न बनाता है। इसकी चौड़ी और ऊंची डिज़ाइन से उपयोगकर्ताओं को बेहतरीन स्थिरता और स्पेसिफिक इंटीरियर्स का अनुभव होता है। वैगन आर की इंटीरियर्स अत्यंत आरामदायक हैं और इसमें बहुत से सुविधाएं शामिल हैं। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग, और पावर स्टीयरिंग जैसी विशेषताएं हैं।

WagonR इंजन शक्ति

वैगन आर का इंजन उसके प्रदर्शन को और भी बढ़ाता है। इसमें सुजुकी की टेक्नोलॉजी से लैस पेट्रोल इंजन होता है जो उच्च माइलेज और दक्षता प्रदान करता है। वैगन आर की सुरक्षा पर समर्थन भी बेहतरीन है। इसमें एबीएस, ड्यूल एयरबैग्स, स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, और स्मार्ट एंटी-ठीफ्ट सिस्टम जैसी सुरक्षा विशेषताएं शामिल हैं। सीएनजी में माइलेज 35 Km/Kg के आसपास है। कंपनी Wagonr के बेस मॉडलों में 1.0 लीटर के-सीरीज इंजन देती है, जबकि टॉप मॉडल्स को 1.2-लीटर इंजन के साथ पेश किया गया है। इतना ही नहीं ये कार पेट्रोल में 25 Kmpl का माइलेज देती है।

WagonR कीमत

कम्पनी Wagonr के चार वेरियंट LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ मार्किट में खूब बिक रहे हैं। इसमें से आप को LXi और VXi ट्रिम सीएनजी सुविधा के साथ मिलेगी। ब्बत करें इसकी कीमत की तो देश में वैगनआर की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होकर 7.42 लाख रुपये तक है। मारुति वैगन आर का इंजन और उसकी विशेषताएं उपयोगकर्ताओं को एक उच्च गुणवत्ता वाली कार का अनुभव करने का सुनहरा अवसर प्रदान करती हैं। इसकी आर्थिकता, सुरक्षा, और स्टाइल का मिलन उसे बाजार में एक लोकप्रिय विकल्प बनाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now