Jio Bharat Phone: 999 रुपये में जियो ने लॉन्‍च किया 4G फोन, 123 रुपये के रिचार्ज पर महीने भर चलेगा! जानें सभी खूबियां

Jio Bharat Phone: रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी जियो ने जियो भारत फोन (Jio Bharat Phone:) लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 999 रुपये है. इसका बीटा ट्रायल 7 जुलाई से शुरू होगा. यह ट्रायल पहले 10 लाख लोगों पर किया जाएगा. जियो की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि देशभर की 6500 तहसीलों में बीटा ट्रायल किया जाएगा.

जियो ने बताया कि इस फोन का बेसिक रिचार्ज प्लान 123 रुपये प्रति माह होगा। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 14GB डेटा मिलेगा। जबकि अन्य ऑपरेटर्स यही प्लान 179 रुपये में ऑफर कर रहे हैं। इस 179 रुपये में वॉयस कॉल और सिर्फ 2GB डेटा मिलता है।

जियो भारत फोन (Jio Bharat Phone) का सालाना प्लान 1234 रुपये में आएगा। इसमें 168 जीबी (0.5 जीबी हर दिन) का डेटा प्लान मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह दूसरे ऑपरेटर के प्लान से 25 फीसदी सस्ता है. दूसरे ऑपरेटर का सालाना प्लान 1799 रुपये है, जिसमें वॉयस कॉल और 24GB डेटा मिलता है।

Jio Bharat Phone देश का सबसे सस्ता इंटरनेट फोन बन गया

जियो की विज्ञप्ति के मुताबिक, यह इंटरनेट से लैस देश का सबसे सस्ता फोन है। कंपनी ने यह भी बताया कि इस हैंडसेट को खरीदने वालों को सामान्य फीचर फोन की तुलना में 30 फीसदी सस्ता मासिक प्लान और 7 गुना ज्यादा डेटा मिलेगा।

जियो ने कहा, ”यह फोन 2जी-मक्स इंडिया वर्जन के साथ लॉन्च किया गया है।” और इसका उद्देश्य देश में 250 मिलियन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट-सक्षम फोन प्रदान करना है। कंपनी ने कहा कि जियो भारत प्लेटफॉर्म का लक्ष्य इंटरनेट-सक्षम एंट्री-लेवल फोन उपलब्ध कराना और नेटवर्क क्षमताओं का लाभ उठाना है।

रिलायंस रिटेल के अलावा, कार्बन जैसे अन्य फोन ब्रांड भी इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके Jio भारत फोन बनाएंगे।

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, “भारत में अभी भी 25 करोड़ लोग ऐसे हैं जो 2जी युग में फंसे हुए हैं। ये लोग ऐसे समय में भी इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं जब दुनिया 5जी की ओर बढ़ रही है।”

आकाश अंबानी ने कहा, “6 साल पहले जब जियो लॉन्च हुआ था तो हमने साफ कर दिया था कि हर भारतीय तक इंटरनेट पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. टेक्नोलॉजी सिर्फ कुछ लोगों तक ही सीमित नहीं रहेगी. नया जियो भारत फोन आ गया है यह दिशा। अगला कदम।”

हालांकि कंपनी ने अभी तक जियो भारत फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में कुछ खास नहीं बताया है। शुरुआती रिलीज से पता चला है कि इस फोन में कैमरा होगा। इसके साथ ही यूजर्स JioPay से UPI पेमेंट भी कर सकते हैं। इस फोन में जियो सिनेमा और जियो सावन के फीचर्स पहले से ही उपलब्ध होंगे।

Jio Bharat Phone Features

Model Jio Bharat V2
Camera0.3 Megapixel
Battery1000 mAh
Memory CardSupport 128GB
Weight71 Gram
Other FeaturesHD Voice Calling, FM Radio, 4.5 cm Display, Torch, etc

Other Helpful Link

Official WebClick Here

Jio Bharat V2, 2G Mukt Bharat, Jio Bharat 4G Phones, Jio Phones, jio bharat phone, jio bharat v2 launch, Jio Bharat V2 features, Jio Bharat V2, Reliance Jio phone, jio phone,jio phone 5g,reliance jio keypad phone,jio phone launch, jio phone 5g launch, jnew jio phone,jio bharat launch,reliance jio,jio phone unboxing,jio 5g phone,jio bharat v1,jio keypad phone,jio phone launch, jio phone launch,jio 5g phone launch, reliance jio, new jio phone

Leave a Comment