मात्र 54 रुपए का निवेश कर मिलेंगे हर साल 48000, जाने क्या है LIC की यह योजना

जैसा कि आप लोगों को मालूम होगा कि देश में कई सारे ऐसे भी लोग हैं जो निवेश पर ज्यादा ध्यान देते हैं ऐसे में भारतीय जीवन बीमा निगम यानी कि LIC के द्वारा हर आए के वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग निवेश की योजना भी चलाई जाती है जो कि उनका आर्थिक रूप से मजबूती देती है और उनके भविष्य की आर्थिक स्थिति को भी तंदुरुस्त करते हैं वहीं सबसे बड़ी बात तो यह है कि एलआईसी की स्कीम में निवेश करने पर आपको गारंटी से रिटर्न भी मिलता है.

मात्र 54 रुपये की बचत करने के बाद हर साल मिलेंगे 48 हजार

हम आपके लिए एलआईसी की एक ऐसी ही योजना लेकर आए हैं जो की काफी शानदार योजना है और इस योजना का नाम जीवन उमंग योजना (Jeevan Umang Yojana) है. एलआईसी की इस योजना के तहत यदि कोई बंदा निवेश करता है तो उसे काफी फायदे मिलते हैं इसमें केवल 54 रुपए की बचत करनी होती है और हर साल आपको 48000 मिल जाते हैं तो आईए जानते हैं क्या है यह योजना- Jeevan Umang Yojana Benefits

ऐसे में यदि आप 25 साल की आयु में 6 लाख से कम एश्योर्ड के साथ 30 साल के लिए जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang Yojana) को खरीद लेते हैं तो इसमें आपको रोजाना 54.6 रुपए की बचत करनी होती है और हर महीने इस तरीके से आप 1638 का निवेश कर लेते हैं इसके बाद जब आपकी आयु 55 साल की हो जाती है तो इस योजना का पेमेंट टर्म भी खत्म हो जाता है.

LIC की जीवन उमंग योजना (Jeevan Umang Yojana)

यहां आपको बता दे कि इस योजना की मेच्योरिटी डेट तक हर साल आपको 48000 तक की राशि मिलती है वहीं एलआईसी की जीवन उमंग योजना में मैच्योरिटी की उम्र भी 100 साल तक तय की गई है इसलिए LIC की जीवन उमंग योजना (Jeevan Umang Yojana) के तहत आपकी आयु जब तक 100 साल की होती है तब तक आपको हर साल 48000 की रकम मिलती रहती है इन सबके अलावा इस योजना में आपको डेथ बेनिफिट भी दिया जा रहा है.

LIC की Jeevan Umang Yojana एक नॉन लिंक्ड, पार्टिसिपेट और लाइफ इंश्योरेंस प्लान है इसलिए यदि आप भविष्य को आर्थिक रूप से स्वस्थ करना चाहते हैं और किसी के ऊपर भी पैसों के लिए मोहताज भी नहीं रहना चाहते। तो यह एक अच्छी योजना बना रही है और यह आपके लिए एक महत्वपूर्ण और बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है.

Leave a Comment