Interesting Facts: दुनिया का ऐसा देश जहाँ नहीं है कोई गांव,अमीरी के मामले में कई देशों को देता है टक्कर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Interesting Facts: आज हम दुनिया के एक ऐसे देश के बारे में आपको बताएंगे जो अमीरी के मामले में कई देशों से आगे है। आपको दें कि इस देश में कोई भी गांव नहीं है। आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसा कौन सा देश है?

[ruby_related total=5 layout=5]

यदि आपको इस देश का नाम नहीं पता तो आज हम आपको इस आर्टिकल में इस देश का नाम बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि इस देश का नाम कतर है।

Interesting Facts: 100% आबादी शहर में रहती है

कतर दुनिया का एक ऐसा देश है जहाँ की 100% आबादी शहर में रहती है। क़तर में एक भी गांव नहीं है। संयुक्त राष्ट्र की वर्ल्ड ऑफ मीटर की रिपोर्ट के अनुसार कतर की आबादी 27 लाख के थोड़ी ज्यादा है। 27 लाख की आबादी वाला देश कतर दुनिया के अमीर देशों की लिस्ट में शामिल है।

यह देश पुरे विश्व की आबादी में 0.03% की हिस्सेदारी रखता है। आपको बता दें कि कतर दुनिया केअमीर देशों की लिस्ट में टॉप 5 में अपनी जगह बना रहा है।

साल 1971 में मिली आजादी

Interesting Facts: आपको बता दें कि साल 1971 को कतर को ब्रिटिश नियंत्रण से आजादी मिली थी। आजादी के बाद शेख खलीफा बिन हमद अल थानी कतर के शासक बने थे। कतर में साल 2005 में पहला लिखित सविधान प्रभाव में आया था। कतर जो कभी सबसे गरीब खाड़ी देशों में से एक था। आज वहीं सबसे अमीर देश बन गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now