भारत का सबसे अमीर परिवार, 6000 करोड़ की नेटवर्थ, 4 स्टूडियो, 4 सुपस्टार, रुतबा देख भूल जाएंगे अंबानी परिवार को…

भारत में फिल्में भी एक पारिवारिक व्यवसाय रही हैं। कई सफल अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं ने फिल्मी परिवार और कबीले शुरू किए हैं जो अपने आप में फिल्म राजवंश बन गए हैं। कपूर, चोपड़ा और अक्किनेनी भारत के सबसे प्रमुख और अमीर फिल्म परिवारों में से हैं। इनमें से कुछ अधिक समृद्ध हैं और कुछ अधिक फैले हुए हैं। टॉलीवुड में इस एक परिवार से ज़्यादा सफल कोई नहीं है। आइए आपको इस परिवार के बारे में बताते हैं, आप भी जानें इस परिवार में कौन-कौन से सुपरस्टार हैं और उनकी कुल संपत्ति कितनी है।

अल्लु-कोनिडेला परिवार, जिसे मेगा फैमिली के नाम से भी जाना जाता है, भारत के सबसे प्रमुख फिल्म परिवारों में से एक है। इस स्थिति की नींव 1950 के दशक में तेलुगु सिनेमा के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं, हास्य कलाकारों और निर्माताओं में से एक माने जाने वाले अल्लू रामलिंगैया ने रखी थी। बच्चों के साथ परिवार मजबूत हो गया। उनके चार बच्चों में से, अरविंद एक फिल्म निर्माता बन गए, जबकि बेटी सुरेखा ने अभिनेता चिरंजीवी से शादी की, जो बाद में भारतीय सिनेमा इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक बन गए।

विवाह और बच्चों के माध्यम से परिवार ने राम चरण, अल्लू अर्जुन, पवन कल्याण, नागेंद्र बाबू, वरुण तेज, साई धर्म तेज और कई अन्य सितारे हासिल किए या दिए हैं। इस मेगा फैमिली की कुल संपत्ति कपूर खानदान से भी ज्यादा है, जिसमें उनसे भी ज्यादा एक्टिव स्टार्स हैं।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक चिरंजीवी और राम चरण परिवार के सबसे अमीर सदस्य हैं. ये दोनों, अल्लू अरविंद और अल्लू अर्जुन के साथ, विस्तारित पारिवारिक संपत्ति में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। सभी सदस्यों की कुल संपत्तियों सहित मेगा परिवार की कुल संपत्ति 6000 करोड़ रुपये है।

इसमें पांच फिल्म निर्माण कंपनियां – गीता आर्ट्स, अंजना प्रोडक्शंस, पवन कल्याण क्रिएटिव वर्क्स, कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी, अल्लू स्टूडियो – साथ ही चार सुपरस्टार शामिल हैं।

चिरंजीवी को तेलुगु सिनेमा के इतिहास के सबसे बड़े सितारों में से एक माना जाता है। राम चरण और अल्लू अर्जुन दोनों ही इस समय भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से हैं। तेलुगु सिनेमा में भी पवन कल्याण के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें सुपरस्टार माना जाता है।

उनके अलावा, परिवार के लगभग एक दर्जन अन्य अभिनेता और फिल्म निर्माता तेलुगु फिल्म उद्योग में सक्रिय हैं। वह भारतीय इतिहास की कुछ सबसे बड़ी फिल्मों जैसे आरआरआर, पुष्पा, सई रा नरसिम्हा रेड्डी, मगधीरा, इंद्र और कई अन्य का हिस्सा रहे हैं।