Hero Mavrick 440 से उठा पर्दा , जाने इसके फीचर से लेकर बुकिंग तक की सारी जानकारी

Hero Mavrick 440 : भारतीय टू व्हीलर बाजार में हीरो मोटोकॉर्प में Mavrick 440 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। कंपनी की ये मिड कैपेसिटी सेगमेंट में यह मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और होंडा जैसी पॉपुलर मोटरसाइकिल से इसका तगड़ा मुकाबला होगा। Mavrick हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम मोटरसाइकिल होने के साथ-साथ टू व्हीलर मार्केट में हीरो कंपनी की सबसे ज्यादा ताकतवर दो पहिया बाइक्स में से एक है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसे Harley-Davidson X440 के समान प्लेटफार्म पर तैयार किया है। Mavrick 440 में हार्ले डेविडसन 440 के समान ही पावर ट्रेन का इस्तेमाल किया गया है। इसका इंजन 440 सीसी का होने की वजह 27 hp और 36 Nm टॉर्क जनरेट करने का दावा करता है।

Hero Mavrick 440 में 440 cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो कंपनी के दावे अनुसार 27 एचपी की मैक्सिमम पावर और 36 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 43 mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स के साथ पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेकश मौजूद हैं।

Hero Mavrick 440 के फीचर और कीमत

इस बाइक को कंपनी ने सफेद ,लाल ,नीले ,काले और मैट ब्लैक कलर ऑप्शंस के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इसमें तीन वेरिएंट भी उपलब्ध है बेस ,मिड और टॉप। जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल में H-शेप DRL के साथ एक गोल हेडलैंप दिया गया है, जो इसे रोडस्टर लुक देता है। एक सिंगल-पीस सीट के साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉल अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

लाइटिंग पूरी तरह से एलईडी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ई-सिम को भी सपोर्ट करता है। बाइक में डायमंड-कट अलॉय व्हील शामिल हैं। कंपनी की तरफ से फिलहाल अभी तक इस बाइक की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सूत्रों के अनुसार इस बाइक की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। इस बाइक की डिलीवरी फरवरी 2024 में होनी शुरू हो जाएगी।

About NewsDesk RR 169 Articles
7 साल से मीडिया क्षेत्र से वेबसाइट को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश, शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम कर रही हैं। इनके लेख को राजस्थान पाठशाला वेबसाइट पाठकों ने काफी पसंद भी किया। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। अब राजस्थान पाठशाला वेबसाइट को योगदान दे रहे हैं।