LPG गैस सिलेंडर धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ₹300 सस्ता हुआ सिलेंडर, जान अब क्या है दाम… | LPG Gas Cylinder rate

LPG Gas Cylinder Rate: पिछले काफी समय से देश भर में पेट्रोल हो या फिर गैस सिलेंडर हो सब चीजों की कीमत में काफी तेजी देखी गई थी. आलम तो ऐसा आ गया था कि काफी लोगों ने गैस सिलेंडर का इस्तेमाल भी करना कम कर दिया था वही गैस सिलेंडर की महंगाई का सबसे ज्यादा असर तो ग्रामीण इलाकों में देखने को मिला था हालांकि अब एलपीजी सिलेंडर धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है क्योंकि देश के लाखों लोगों को अब सस्ते में ही गैस सिलेंडर मिलने वाला है.

Today Gold Price: सोना-चांदी के दाम में जबरदस्त गिरावट, जानिए आज का रेट

LPG Gas Cylinder rate
LPG Gas Cylinder rate

जी हां यदि आप लोग भी पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थी है तो सरकार की ओर से अब गैस सिलेंडर पर काफी भारी मात्रा में सब्सिडी का ऐलान किया गया है हालांकि चुनावी माहौल को देखते हुए केंद्र सरकार लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नए-नए पैतरे आजमा रही है. लेकिन चाहे बात कुछ भी हो पर आम नागरिक को गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलने से काफी राहत मिल रही है.

गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का ऐलान | LPG Gas Cylinder Rate

केंद्र की सरकार ने फिलहाल तो एलपीजी गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी पर ₹100 की छूट देने का ऐलान किया है वहीं इससे पहले ही केंद्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी दी जा रही थी और अब सरकार के नए ऐलान कर देने के बाद ₹300 की सब्सिडी मिल रही है. यानी कि अब एलपीजी सिलेंडर पीएम उज्ज्वला योजना के तहत ₹300 की छूट के साथ दिया जाएगा।

Mahindra की इस दमदार SUV पर मिल रही बंपर छूट, फीचर्स और इंजन में देती है बड़ी-बड़ी गाड़ियों को टक्कर…

LPG Gas Cylinder rate
LPG Gas Cylinder rate

जैसा की हाल ही में सरकार ने ₹100 अतिरिक्त सब्सिडी का ऐलान भी किया है उसके बाद अब एलपीजी सिलेंडर ₹300 की बचत में मिलने वाला है यदि सब्सिडी को मिलाकर देखा जाए तो कल ₹600 के आसपास ही सिलेंडर की कीमत देनी पड़ेगी ऐसे में गरीब और मध्यवर्गीय लोगों के लिए बेहद बड़ी राहत है.

पेट्रोल और डीजल में भी राहत की उम्मीद

ऐसे में अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि गैस सिलेंडर ही नहीं बल्कि पेट्रोल और डीजल के दामों में भी आने वाले समय में कमी देखने को मिल सकती है. ऐसे तो देश में कई राज्यों में इस समय चुनाव का माहौल चल रहा है और ऐसे में सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है कि बढ़ती हुई महंगाई दर को थोड़ा काम किया जाए और अब करें ऐसी भी लग रही है कि गैस सिलेंडर के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में भी कटौती की जाएगी।

Leave a Comment