Fiorentina vs West Ham : विश्व फुटबॉल 2023

Fiorentina vs West Ham

वेस्ट हैम का सीजन बुधवार शाम को समाप्त हो जाएगा जब वे यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग के फाइनल में फियोरेंटीना से भिड़ेंगे। हालांकि, उनके इतालवी फाइनलिस्ट की तुलना में, यदि वे यूईएफए यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग के दूसरे संस्करण को उठाते हैं तो उन्हें सफल माना जाएगा। Fiorentina vs West Ham
Fiorentina vs West Ham
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेविड मोयस के लिए, लंदन स्टेडियम में उनके प्रबंधकीय शासन की सुरक्षा भी इस बात पर निर्भर है कि क्या वह प्राग में अपना पहला प्रमुख यूरोपीय सम्मान हासिल करने में सक्षम हैं। यूके से रिपोर्टें सामने आई हैं, कि बोर्ड एक निराशाजनक लीग सीज़न के बाद ग्राहम पॉटर और ब्रेंडन रॉजर्स जैसे प्रतिस्थापनों पर विचार कर सकता है, जहां वेस्ट हैम 14 वें में प्रीमियर लीग के निचले आधे भाग में समाप्त हो गया जबकि लगभग 160 मिलियन पाउंड खर्च किए गए। Fiorentina vs West Ham

[ruby_related total=5 layout=5]

हालाँकि, स्कॉट्समैन के पास इन सभी अफवाहों को शांत करने का अवसर होगा, यदि वह 1965 में अपने पिछले यूरोपीय कप विनर्स कप जीत के बाद अपनी टीम को यूरोपीय ट्रॉफी जीतने में मदद करने में सक्षम है। हैमर्स चोटों, अनिश्चितता का प्रबंधन करने में सक्षम हैं। नॉकआउट चरणों में AEK, Gent और AZ Alkmaar को हराते हुए, गर्मियों में जाने वाले अपने शीर्ष खिलाड़ियों में से, और एक उम्रदराज़ दस्ते को अंतिम चरण तक पहुँचने के लिए।

फिओरेंटीना प्रबंधक विन्सेन्ज़ो इटालियानो के तहत अपने दूसरे सीज़न में अपेक्षाकृत सफल रहा है, यह देखते हुए कि वियोला पांच साल की अनुपस्थिति के बाद यूरोपीय मंच पर लौटा, 2021-22 में सीज़न के आखिरी मैच में जुवेंटस पर अंतिम दिन की जीत के साथ

हालांकि, वे इस साल सीरी ए में आठवें स्थान पर रहे हैं, और अगले सीज़न की यूरोपीय प्रतियोगिता के लिए अर्हता प्राप्त करने में असमर्थ रहे हैं, जब तक कि वे फाइनल में वेस्ट हैम को हरा नहीं देते। विन्सेन्ज़ो इटालियानो की भारी सफलता अपने ला वियोला पक्ष को अपने दूसरे सीज़न में यूरोपीय फाइनल में ले जाने में निहित है। गर्मियों में दुसान व्लाहोविक को जुवेंटस से हारने के बावजूद, उन्होंने इस साल कॉन्फ्रेंस लीग में शीर्ष स्कोरर ब्राजीलियाई आर्थर कैबरल में अपना प्रतिस्थापन पाया।

उनकी शीर्ष स्कोरिंग फिओरेंटीना टीम में प्रतियोगिता के शीर्ष स्कोरर और प्लेमेकर दोनों हैं और उन्होंने प्रति मैच (प्रथम) 2.6 गोल किए हैं। फियोरेंटीना ने इस साल फाइनल में पहुंचने के रास्ते में 32 और 25 प्रत्येक के साथ सबसे बड़े बड़े मौके भी बनाए हैं और साथ ही उन्हें खो दिया है।

फाइनल में अंग्रेजी विरोधियों के समान, वे 1960-61 में यूरोपीय कप विनर्स कप के साथ अपनी आखिरी जीत के साथ दशकों के बाद पहला यूरोपीय कप जीतना चाह रहे हैं। इस साल के फाइनल के रास्ते में, फियोरेंटीना ने सिवास्पोर, लेच पॉज़्नान और बासेल को हराया है, और इंटर मिलान के अलावा इस साल एक प्रमुख यूरोपीय फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी इतालवी टीम बन गई है।

players to watch

वेस्ट हैम: डेक्लान राइस

इंग्लैंड के अंतर्राष्ट्रीय और वेस्ट हैम के कप्तान हैमर्स के लिए अपना अंतिम मैच खेलेंगे। वह यूरोप में हस्तांतरण बाजार में सबसे गर्म मिडफ़ील्ड संभावनाओं में से एक है, बायर्न म्यूनिख और आर्सेनल पसंदीदा के साथ, अनुमानित €100 मिलियन मूल्य टैग के लिए। वह आसानी से वेस्ट हैम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे, इस वर्ष के यूईसीएल अभियान में स्कोरिंग और सहायता कर रहे थे।

वह फाइनल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होगा और यदि वह वेस्ट हैम के लिए अपनी क्षमता के अनुसार खेलता है, तो उससे 90 मिनट के बाद ट्रॉफी उठाने की उम्मीद की जानी चाहिए। एक महत्वपूर्ण मैच-अप में वह शीर्ष स्कोरर आर्थर कैब्रल को चिन्हित करते हुए और पेनल्टी क्षेत्र में अपने आंदोलनों को सीमित करते हुए और स्कोरिंग खतरे के रूप में देखेंगे, और एक आकर्षक मैच-अप बनाते हैं।

फिओरेंटीना: आर्थर कैबरल

ब्राजील यूईएफए सम्मेलन लीग में शीर्ष स्कोरर है और शीर्ष गोल योगदानकर्ताओं (द्वितीय) में भी है, सात गोल के साथ किसी की सहायता भी नहीं कर रहा है। उसका प्रभाव मुख्य रूप से इस वर्ष कप प्रतियोगिता में रहा है, जहां उसे तरोताजा और फिट रखने के लिए इस वर्ष सीरी ए में उसके मिनट सीमित कर दिए गए हैं। उन्होंने लीग में 28 प्रदर्शनों में 8 गोल किए हैं, ज्यादातर बेंच से दिखाई देते हैं, हालांकि उन्होंने अपनी टीम को कोपा इटालिया फाइनल में पहुंचने में भी मदद की है।

Fiorentina vs West Ham

Match Facts

  • दोनों टीमों में चेक प्रतिनिधि हैं, जिनमें से तीनों स्लाविया प्राहा के पूर्व खिलाड़ियों के रूप में अपने घरेलू स्टेडियम लौट रहे हैं – फियोरेंटीना के एंटोनिन बराक (2016-17) और वेस्ट हैम जोड़ी टॉमस सौसेक (2015-20) और व्लादिमीर कौफल (2018-20)।
  • यूईएफए प्रतियोगिताओं में वेस्ट हैम और फियोरेंटीना के बीच यह पहली बैठक है।
  • फिओरेंटीना के स्ट्राइकर आर्थर कैबरल प्रतियोगिता में शीर्ष स्कोरर हैं!

Injury & Team News

फियोरेंटिया को फारवर्ड गोंजालेज और मिडफील्डर कास्त्रोविली के लिए थोड़ी चिंता है, जो सासुओलो पर 3-1 की जीत में कुछ मुद्दों के साथ बाहर आए। हालांकि, दोनों को फाइनल के लिए समय पर ठीक हो जाना चाहिए। एकमात्र निश्चित अनुपस्थिति गोलकीपर सिरिगु होगी।

वेस्ट हैम में उनके इतालवी स्ट्राइकर स्कैमाका के अलावा हर कोई अपने रैंक में फिट है, जो फाइनल में अपने देश से पक्ष का सामना करने के लिए पर्याप्त फिट नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “Fiorentina vs West Ham : विश्व फुटबॉल 2023”

Leave a Comment