Electronic Scooty:मार्केट में तबाही मचाने लॉन्च हुई पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलने वाली इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी ,जाने इसकी कीमत और शानदार फीचर्स के बारे में

Electronic Scooty : दिन ब दिन बढ़ रही इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की डिमांड के चलते आए दिन मोटर बाइक्स कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के मॉडल मार्केट में लॉन्च करते रहते हैं। आज के समय में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी को हर कोई बेहद पसंद कर रहा है। हाल ही में यामाहा की इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी मार्केट में लांच हुई है। जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। अपने इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में यामाहा ने बहुत ही दमदार फीचर दिए हैं। जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी। अगर आप भी इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी को चलाना पसंद करते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी मददगार साबित होने वाला है। लॉन्च हुए इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स के साथ-साथ को बैटरी और पेट्रोल दोनों की ही सुविधा दी जाएगी मिलती है। चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के शानदार फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में

धमाकेदार इंजन

सबसे पहले बात करते हैं। इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में लगे हुए धमाकेदार इंजन के बारे में आपको बता दें कि यामाहा की इस शानदार और दमदार इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में आपको 125CC का फोर स्ट्रोक एयर क्वालिटी इंजन मिलेगा। अगर इंजन इतना दमदार होगा तो हर कोई इसकी सेफ्टी और बैलेंस के बारे में भी जानना चाहेगा। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां कंपनी ने इसको धमाकेदार इंजन दिया है। वहीं इसकी सेफ्टी की भी जिम्मेदारी पूरी की है। बात करें इस स्कूटी की सेफ्टी के बारे में तो बता दें कि इसकी बैलेंस क्वालिटी काफी बेहतरीन होने के साथ-साथ बैलेंस क्वालिटी जनरेट करने में भी सक्षम है।

इस स्कूटी में आपको वह सब कुछ मिलेगा जो आपको किसी और स्कूटी में नहीं मिल सकता। धमाकेदार इंजन और बैलेंस के बाद अब बात करते हैं इसके ब्रेक्स के बारे में तो आपको इसमें डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक दोनों का इस्तेमाल करने को मिलता है। अब जानते हैं इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के बैटरी के बारे में तो आपको बता दें कि अगर आप इस स्कूटी की बैटरी को पूरा चार्ज कर लेते हैं। तो इसे आसानी से 35 किलोमीटर तक ले जाया जा सकता है। वहीं अगर आप इस स्कूटी की पेट्रोल टंकी एक बार पूरी फुल करने पर आप इसे 350 किलोमीटर तक ले जा पाएंगे। वहीं अगर इसके माइलेज इसके मामले में बात की जाए तो इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 70 किलोमीटर का माइलेज देखने को मिलता है।

फीचर्स

धमाकेदार इंजन और इसकी सेफ्टी के बारे में बात करने के बाद बात करते हैं। इसके शानदार फीचर्स की इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में आपको हाइब्रिड इलेक्ट्रॉनिक के सारे फीचर देखने को मिलेंगे जैसे की अनलॉक डिस्प्ले,एक्टिविटी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और भी कई सारे फीचर्स इस स्कूटर को बाकी सारे इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर से अलग बनाती हैं। अगर आप इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो यह स्कूटर आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहने वाला है। जिसे आप बैटरी और पेट्रोल दोनों से चला सकते हैं। इतना ही नहीं आपको इस स्कूटर में काफी अन्य फीचर भी देखने को मिलेंगे। यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी बाकि इलेक्ट्रॉनिक को तगड़ा मुकाबला दे रही है।

कीमत

अब आप इस स्कूटर के कीमत को जाने के लिए उत्सुक होंगे। एक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में आपको इतने सारे फीचर्स मिलने पर आप इसकी कीमत के बारे में जरूर जानना चाहेंगे तो चलिए बताते हैं कि यामाहा की इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की कीमत 80000 रुपए के आसपास बताई जा रही है। यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर आपको हाइब्रिड क्वालिटी के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी के रूप में भी देखने को मिलेगी।