Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार को मात्र 3 लाख से भी कम कीमत में लाएं घर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maruti Suzuki भारत की सबसे पसंदीदा फोर व्हीलर कंपनियों में से एक है। कंपनी मार्केट में अपने नए-नए कर लॉन्च करती रहती है। कुछ समय पहले मारुति सुजुकी ने अपनी Eeco को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इस कार ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। महज 1 साल के अंदर ही इस कार के एक लाख से ज्यादा यूनिट बेचे गए थे। आज हम आपको इसी कार की फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

[ruby_related total=5 layout=5]


Maruti Suzuki ईको एक सुंदर और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ आती है। इसमें चमकदार हेडलाइट्स और बढ़िया ग्रिल होता है, जो इसे आकर्षक बनाता है। मारुति सुजुकी ईको एक उच्च योग्यता और सुरक्षा के साथ भरी पड़ी है। यह आर्थिक और परिवार की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन की गई है। यहां हम इस कार की कुछ मुख्य विशेषताएँ, और मूल्य के बारे में चर्चा करेंगे।

Maruti Suzuki Eeco की विशेषताएं

इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), और स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसी सुरक्षा विशेषताएँ शामिल हैं। यह कार 5 और 7 सीटर वेरिएंट में आती है। ईको की सुविधाएँ और सुगमता वाणिज्यिक उपयोग के साथ आती हैं, जिसमें बड़ी स्थानक और सुगमता से भरा हुआ इंटीरियर शामिल है।

Maruti Suzuki Eeco के माइलेज की बात की जाए तो Eeco प्रति लीटर में 16.11 km का माइलेज दे सकती है। वहीं प्रति किलो सीएनजी में 20.88 km का माइलेज दे सकती है। इसमें 40 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। ये कार 6000 Rpm पर 54 KW की पावर और 3000 Rpm पर 98 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Eeco का मूल्य

मारुति सुजुकी ईको का मूल्य विभिन्न वेरिएंट्स के आधार पर बदल सकता है, लेकिन इसकी शुरुआती कीमत औसतन [3,80,800] रुपए है। आम तौर पर, यह कार अपनी उच्च माइलेज, सुरक्षा विशेषताओं और वाणिज्यिक उपयोग की सुविधाओं के लिए जानी जाती है। इसका स्थिर मूल्य साकारात्मक अनुभव के साथ एक उपयुक्त विकल्प बना सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now