Breaking News: BCCI दे रहा क्रिकेट प्रेमियों को खुशखबरी, अब IPL होगा साल में 2 बार, लेकिन बदलने जा रहा फॉर्मेट…

Breaking News: The Indian Premier League was started in 2008 and since then it has been the richest and biggest cricket league in the world. Cricketers from all over the world come to play in it.

Breaking News: Indian Cricket Board, IPL के नतीजे के बाद एक और क्रिकेट एसोसिएशन बनाने का इरादा कर रहा है। इस एसोसिएशन की शुरुआत 2024 में दिख सकती है! बीसीसीआई सचिव जय शाह इस प्रस्तावित एसोसिएशन की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं! अब तक उन्हें इसके लिए पूरी मदद मिल चुकी है! बोर्ड इस नई प्रतियोगिता को सितंबर और अक्टूबर के बीच आयोजित करने पर विचार कर रहा है! इसके तहत T 10 डिजाइन में एक और एसोसिएशन का समन्वय किया जा सकता है! बीसीसीआई को भरोसा है कि इससे खेल की सर्वव्यापकता और बढ़ेगी! साथ ही उनकी डिपॉजिटरी में भी बढ़ोतरी होगी. कैश कंट्रोल रिपोर्ट में एक और क्रिकेट एसोसिएशन की गारंटी दी गई है!

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बोर्ड कई तरह के मुद्दों से जूझ रहा है, इसमें नई एसोसिएशनें भी शामिल हैं। इसके लिए विचार किया जा रहा है कि क्या T 10 व्यवस्था को आजमाया जाए या T 20 को आगे बढ़ाया जाए. क्या खिलाड़ियों के समय को लेकर नियम बनाए जाने चाहिए ताकि आईपीएल की प्रमुखता को ठेस न पहुंचे? इस एसोसिएशन के लिए समूहों को याद रखने का सबसे प्रभावी तरीका। नई निविदाओं का स्वागत किया जाना चाहिए या आईपीएल संस्था को ही मौका दिया जाना चाहिए।’ इसे भारत या किसी अन्य देश में शुरू करने की चर्चा भी हर बार होती रहती है। Breaking News

Breaking News: What will be new?

बताया गया है कि बीसीसीआई नई एसोसिएशन को लेकर पूरी तरह से गंभीर है! माना जा रहा है कि अगले दो साल में क्रिकेट बदल जाएगा! चाहे कुछ भी हो, भारत-ब्रिटेन, भारत-ऑस्ट्रेलिया, भारत-दक्षिण अफ्रीका, सिंडर्स जैसी सीरीज आगे बढ़नी चाहिए।’ शेष क्रिकेट को स्थापना क्रिकेट में अलग किया जाएगा। लेकिन बड़ी चादरें, उनमें से अधिकतर संबंधित श्रृंखला से नकदी नहीं ला सकतीं। वे अक्सर भारत पर भरोसा करते हैं! उदाहरण के तौर पर हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज से दक्षिण अफ्रीका को बड़ी रकम मिलने वाली है! इससे न केवल उसका दुर्भाग्य छुपेगा बल्कि उसे लाभ भी मिलेगा।

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई और तब से यह दुनिया की सबसे भव्य और महानतम क्रिकेट एसोसिएशन है! इसमें दुनिया भर से क्रिकेटर खेलने आते हैं! कई खिलाड़ी अपने देशों में अनुबंधों की तुलना में इस एसोसिएशन से अधिक पैसा कमाते हैं! Breaking News