गैस सिलेंडर के दामों को लेकर आई बड़ी अपडेट, फिर महंगा हुआ गैस सिलेंडर, देश भर में लागू हुई नई कीमतें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज के समय में हर किसी को एलपीजी गैस सिलेंडर की जरूरत होती है क्योंकि चूल्हे का समय तो जा चुका है और गैस सिलेंडर का जमाना आ चुका है ऐसे में आज के समय में हर घर में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता है और हर कोई जानना भी चाहता है कि आखिरकार एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम क्या चल रहे हैं?

[ruby_related total=5 layout=5]

हर महीने की तरह दिसंबर महीने की पहली तारीख को भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव देखा गया है आज भी कीमतों में बड़ा अपडेट सामने आया है देश भर में एक बार फिर से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹21 की बढ़ोतरी हो चुकी है वहीं घरेलू सिलेंडर की बात करें तो इसके दाम स्थिर बने हुए हैं ना ही कोई कमी आई है और ना ही कोई बढ़ोतरी देखी गई है.

फिर महंगा हुआ गैस सिलेंडर

देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाला गैस सिलेंडर 1797.50 रुपए में मिल रहा है. आइए हम आपको बताते हैं कि पिछले महीने भी वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतें 103 रुपये बढ़ गईं। आइए जानते हैं कि देश के मेट्रो में वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमत क्या है?

राजधानी दिल्ली में वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1796.50 रुपये हो गई है। नवंबर में उनकी कीमत 1775.50 रुपये थी। कोलकाता में वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 1,908 रुपये है। पिछले महीने, उनकी कीमत 1,885.50 रुपये थी। मुंबई में वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1,749 रुपये हो गई है, जो पिछले महीने 1,728 रुपये थी। चेन्नई में वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 1,968.50 रुपये है, जबकि अगस्त में इसकी कीमत 1,942 रुपये थी।

आइए हम आपको बताते हैं कि देश में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 1 दिसंबर 2023 को उनकी कीमतें नहीं बदली गईं। इसका मतलब है कि कैपिटल दिल्ली में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment