Ather 450 Apex: Ather लॉन्च करने जा रहा है आज तक का सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिल रही बेहतरीन रेंज..

Ather 450 Apex: Ather is going to launch the fastest electric scooter to date, great range with amazing features.

Ather 450 Apex: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ओला, एथर एनर्जी, सिंपल एनर्जी आदि कई बड़ी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को नए मॉडल में बाजार में पेश कर रही हैं। क्या आप भी इस महीने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी जल्द ही अपने नए स्कूटर 450 Apex को स्टाइलिश लुक में लॉन्च करने जा रही है। यह नया स्कूटर सेफ्टी फीचर्स और स्पीड में कंपनी के पुराने Ather 450x से आगे रहेगा। नए स्कूटर में डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील मिलेंगे। इसे एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और स्मार्ट लुक हैंडलबार के साथ पेश किया जाएगा। यह स्कूटर 90 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की टॉप स्पीड तक पहुंचेगा। संभवत: इसे दिसंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है!

Ather 450 Apex: Features

Ather का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में मौजूद कंपनी के सभी स्कूटरों का टॉप वेरिएंट होगा। इसमें रियर टाइम स्पीड, मोबाइल कनेक्टिविटी, बैटरी चार्जिंग क्षमता आदि की जानकारी मिल जाएगी। अनुमान है कि इसमें स्टाइलिश हैंडलबार और डिजिटल डिस्प्ले के साथ बेहद आरामदायक सिंगल सीट होगी। यह एक हाई स्पीड स्कूटर है जो महज दो से तीन सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा। इसके लुक को बेहतर बनाने के लिए इसमें डुअल बॉडी कलर और ग्राफिक्स दिए जा सकते हैं।

Ather 450 Apex

Ather 450 Apex: Power & Battery

काइनेटिक ग्रीन फ्लेक्स एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो अपने 3.1 kWh बैटरी पैक से एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज का वादा करता है। ई-ऑफरिंग में एक अलग करने योग्य Lithium-ion Battery मिलती है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 3-4 घंटे लगते हैं। रेट्रो स्टाइल वाला ई-स्कूटर गोल हेडलैंप, फ्लैट सीट, बीएलडीसी हब मोटर और अलॉय व्हील के साथ आता है। ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 72 किमी प्रति घंटा है।

Ather 450 Apex: Price

Ather के CEO तरूण मेहता के मुताबिक, यह कंपनी का अब तक का सबसे ज्यादा स्पीड वाला स्कूटर होगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों और डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह स्कूटर दिसंबर के आखिरी हफ्ते या साल 2024 में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि फिलहाल बाजार में उपलब्ध एथर 450X में 3.7 kWh का दमदार बैटरी सेटअप है। यह स्कूटर 6.4 kW की पावर और 26 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। एथर 450X 1.68 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि Ather 450X के अलावा Ather 450S भी बाजार में उपलब्ध है। एथर 450 एपेक्स को 2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Ather 450 Apex: Launching Date

आपको बता दें कि यह 15 दिसंबर को भारतीय बाजार में अपना सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगा। सिंपल डॉट वन अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ साझा करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है और इसे विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। सिंपल डॉट वन अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ साझा करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है और इसमें विशेष रूप से डिजाइन किए गए टायर लगे हैं जो इसकी ऑन-रोड रेंज को बढ़ाते हैं। Ather 450 Apex

 

Leave a Comment