Agniveer Recruitment 2023: नौसेना मे महिलाओं के लिए अग्निवीर बनने का शानदार मौका।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती ,Agniveer Recruitment 2023
Agniveer Recruitment 2023

Agniveer Recruitment 2023: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, नौसेना ने महिलाओ के लिए अग्निवीर का नोटफकैशन किया जारी, इस भर्ती के तहत 273 महिला अग्निवीरो की भर्ती की जाएगी, आवेदन की आखरी तारीख 15 जून 2023 रखी गई है। नौसेना महिला अग्निवीर भर्ती 2023 से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है। यही भी पढे: पटवार भर्ती 2023

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती ,Agniveer Recruitment 2023
Agniveer Recruitment 2023

Agniveer Recruitment 2023: नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती

आपको बता दे की नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती 273 पदों के लिए जारी की गई है जिसकी परीक्षा आवेदन पूर्ण होने के बाद जल्द ही आयोजित की जाएगी, जो भी महिला अभ्यर्थी नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती के लिए इच्छुक है वो नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके अपना आवेदन कर सकता है।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती : पदों की संख्या

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती के लिए 273 पद आरक्षित कीये गए है जिसके आवेदन प्रारंभ हो चुके है। नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती मे पद का नाम अग्निवीर है।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती: आयु

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती के लिए आयु की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम सीमा 35 साल तक रखी गई है, नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती मे किसी भी प्रकार के आरक्षण की छूट नहीं होगी। इसके साथ ही महिला अविवाहित होनी चाहिए तथा भर्ती के बाद 4 साल तक अविवाहित रहना होगा।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती: शैक्षणिक योग्यता

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर के द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12Th(PCM) उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती: फार्म फीस

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर के फॉर्म की फीस जनरल, ओबीसी और EWS के लिए 550 रुपये रखी गई है, आरक्षित वर्ग को कुछ छूट मिलने की संभावना है।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर के आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून 2023 तक रखी गई है,इसके उपरांत आप आवेदन नहीं कर सकते।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती: सैलरी

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर के लिए सैलेरी 30 हजार रुपये प्रतिमाह रखी गई है इसके साथ सरकार द्वारा अन्य भत्ते प्रदान कीये जाते है।

नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती: सिलेक्शन प्रोसेस

  1. सर्वप्रथम कंप्युटर बेस्ड ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी। 
  2. लिखित परीक्षा 
  3. लिखित परीक्षा मे उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का शारीरिक टेस्ट होगा। 
  4. इन दोनों चरणों को पूर्ण करने वाले अग्निवीर का मेडिकल टेस्ट होगा। 
  5. और अंत मे आपको डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा 

Agniveer Recruitment 2023: नौसेना महिला अग्निवीर 2023 भर्ती आवेदन कैसे करे।

  1. नौसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन पत्र को भरने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:
  2. पहले से तैयार रखें: अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने से पहले, आवश्यक दस्तावेज़ और जानकारी को पहले से तैयार रखें। इसमें आपकी पासपोर्ट साइज़ फोटो, शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र, जन्मतिथि प्रमाणपत्र, पता प्रमाणपत्र, और अन्य आवश्यक दस्तावेज़ शामिल हो सकते हैं।
  3. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और नौसेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त करें। वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने के लिए एक लिंक या आवेदन पोर्टल हो सकता है।
  4. आवेदन पत्र भरें: ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर जाएं और निर्देशों का पालन करके आवेदन पत्र भरें। आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षिक योग्यता, परिवारिक विवरण, जन्मतिथि, योग्यता, और अन्य संबंधित जानकारी प्रदान करनी होगी। ध्यान दें कि सभी जानकारी सही और अद्यतित होनी चाहिए।
  5. दस्तावेज़ अपलोड करें: आवेदन पत्र भरने के बाद, आपको आवश्यक दस्तावेज़ जैसे कि पासपोर्ट साइज़ फोटो, शैक्षिक प्रमाणपत्र, जन्मतिथि प्रमाणपत्र, और अन्य दस्तावेज़ों की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। यह सुनिश्चित करें कि आपके पास सही और स्पष्ट प्रतिलिपि हैं।
  6. आवेदन शुल्क भरें: आवेदन शुल्क को भरें, जैसे कि ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से या अन्य उपयुक्त तरीके से। आपको आवेदन शुल्क भरने की आवश्यकता हो सकती है, जो आवेदन प्रक्रिया के हिसाब से भिन्न हो सकता है।
  7. सबमिट करें: सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज़ों को भरने के बाद, आप अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर सकते हैं। इसे देखें कि आपने सभी अनिवार्य फ़ील्ड को पूरा किया है और सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड किए हैं।
  8. आवेदन पुष्टि करें: आपको आवेदन के संबंध में एक पुष्टि प्राप्त हो सकती है। यह पुष्टि आपके द्वारा भरे गए आवेदन की सफलता को दर्शाती है। यदि आपको एक पुष्टि नंबर या पुष्टि पत्र प्राप्त होता है, तो इसे सुरक्षित रखें और भविष्य में किसी भी संबंधित प्रश्न के लिए उपयोग करें।
  9. प्रवेश पत्र की जांच करें: भर्ती प्रक्रिया के दौरान, आपको एक प्रवेश पत्र प्राप्त होगा। इसमें आपको लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, और साक्षात्कार तिथि और स्थान के बारे में जानकारी मिलेगी। प्रवेश पत्र को ध्यान से जांचें और यदि कोई सहीर्द सूचना हो, तो संबंधित नौसेना अधिकारी से संपर्क करें।

Agniveer Recruitment 2023: Important Link

आवेदनक्लिक
आधिकारिक वेबसाईटक्लिक
जॉइन व्हाट्सप्प ग्रुपक्लिक

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*