नौकरी करते हुए दोस्ती हुई, प्यार के लिए बदल लिया धर्म… मुरादाबाद में शिफा ने संध्या बनकर अनमोल संग लिए सात फेरे

मुरादाबाद में अपने प्यार के लिए शिफा नाम की युवती ने धर्म बदल लिया! शिफा ने संध्या बनकर अपने प्रेमी संग सात फेरे लिए! हालांकि उनकी शादी से दोनों के ही घर वाले खुश नहीं हैं! दोनों की दोस्ती नौकरी करते हुए थी!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक अनोखी शादी देखने को मिली है, जहां शिफा नाम की एक युवती ने सनातन धर्म अपनाकर प्रेमी के साथ सात फेरे लिए! शिफा से संध्या बनी युवती ने आर्य समाज मंदिर में अनमोल नाम के व्यक्ति के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी रचा ली! संध्या अमरोहा जिले की रहने वाली है और अब वह अनमोल नाम के युवक के साथ मुरादाबाद में रह रही है!

हालांकि दोनों के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे और दोनों के परिवार में से कोई भी उनकी शादी को राजी नहीं था, जिसके बाद उन्होंने शादी के लिए एक ट्रस्ट की मदद ली और उनके द्वारा ही दोनों की मंदिर में रविवार को शादी करवाई गई!

नौकरी करते हुए कुछ साल पहले हुई थी मुलाकात

दोनों की मुलाकात प्राइवेट नौकरी करते हुए कुछ साल पहले हुई थी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई! इसके बाद अनमोल नाम की युवक ने गौ सेवा टस्ट के संचालक सचिन सक्सेना नाम के व्यक्ति मदद मांगी जिसके बाद ट्रस्ट ने रविवार को आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संध्या और अनमोल की शादी कराई! संध्या ने बताया कि वह अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपना रही है और वह शुरू से ही शाकाहारी है. उसको अपना धर्म बदलने में किसी भी तरीके की दिक्कत नहीं है!

अमरोहा की रहने वाली है युवती

गौ माता सेवा ट्रस्ट के संचालक सचिन सक्सेना ने बताया कि अमरोहा की रहने वाली शिफा नाम की लड़की यहां दो साल से जॉब कर रही थी! छह महीने पहले मुरादाबाद के रहने वाले युवक से इसकी मुलाकात हुई और दोनों के बीच प्यार हो गया. इसके बाद दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के घर वालों ने बेदखल कर दिया था. इसके बाद ये हमारे पास आए और हमारे द्वारा आर्य समाज से दोनों का विवाह कराया गया! लड़की धर्म बदलकर सनातन धर्म में आई है और अपना नाम शिफा से संध्या कर लिया है!

x