उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर जिले की आफरीन घर-वापसी कर के बनीं निशा और सीतापुर के मंदिर में…

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक मुस्लिम लड़की घर लौट आई है. घर लौटी लड़की का नाम आफरीन है, जो अब निशा के नाम से जानी जाएगी. निशा ने अपने बेटे प्रिंस गुप्ता की शादी भी वेद मंत्रों के बीच हिंदू रीति-रिवाज से की है। इस शादी में प्रिंस के परिवार वालों के अलावा हिंदू संगठन के लोग भी शामिल हुए. ये शादी सोमवार (नवंबर 27, 2023) को हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला सीतापुर जिले के तंबौर थाना क्षेत्र का है। वहां रहने वाला प्रिंस गुप्ता नाम का युवक हरिद्वार में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है. काफी समय पहले उसकी मुलाकात शाहजहाँपुर जिले के कटरा क्षेत्र की रहने वाली आफरीन से हुई। पहले दोनों के बीच बातचीत हुई और फिर वे एक-दूसरे से मिलने लगे। आख़िरकार दोनों को प्यार हो गया और आफरीन और प्रिंस ने शादी करने का फैसला कर लिया.

प्रिंस गुप्ता ने अपने परिवार को इस रिश्ते के लिए मना लिया. हालाँकि, जब आफरीन के पिता को अपनी बेटी के राजकुमार के साथ रिश्ते के बारे में पता चला, तो वह क्रोधित हो गए। उसने आफरीन पर तमाम तरह की पाबंदियां लगा दीं. इस बीच दोनों एक दूसरे से संपर्क करने की कोशिश करते रहे. आखिरकार आफरीन ने मोबाइल से प्रिंस को फोन किया। शहजादे ने आफरीन को अपने पास सीतापुर जिले में बुलाया। यहां दोनों ने अपनी शादी के लिए हिंदू संगठनों से मदद मांगी।

जब इस मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो उन्होंने आफरीन की घर वापसी और सीतापुर के सेउता इलाके के एक मंदिर में राजकुमार के साथ उसकी शादी की तैयारी की।

यह मंदिर मां देवी सोनासर के नाम से जाना जाता है। सोमवार को हुई इस शादी के दौरान मंदिर में प्रिंस के परिवार के अलावा गांव के संभ्रांत लोग और हिंदू संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे. दोनों का विवाह वेद मंत्रों के साथ विधि-विधान से संपन्न हुआ। पहले आफरीन और अब निशा गुप्ता भी अपनी शादी से काफी खुश नजर आईं. मंदिर में मौजूद लोगों ने आफरीन और प्रिंस को सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया. अब आफरीन प्रिंस के साथ रह रही है।

Leave a Comment

x