मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना आ जाएगी परिवार में आफत…

Don’t do these 5 things even by mistake on Tuesday: जीवन में आने वाली हर तरह की समस्याओं से बचने के लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि उन उपायों को आजमाने से हमें हर तरह की परेशानियों से राहत मिल जाती है। इन्हीं उपायों में से एक है मंगलवार का उपाय। वैसे तो हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं, लेकिन मंगलवार का शास्त्रों में कुछ विशेष महत्व है।

मंगलवार का दिन बजरंग बली को समर्पित है

शास्त्रों के अनुसार मंगलवार का दिन मंगल ग्रह और संकट मोचन बजरंग बली को समर्पित है। इस दिन सच्चे मन से भगवान की पूजा करने पर हर मनोकामना पूरी होती है। हालांकि, कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हें मंगलवार के दिन करने से बचना चाहिए। अन्यथा हमें मंगल और हनुमान जी के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं उन कामों के बारे में जिन्हें हमें मंगलवार के दिन करने से बचना चाहिए।

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम

  • शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन भूलकर भी हनुमान जी को दूध से बनी मिठाई का भोग नहीं लगाना चाहिए। इससे हमें बजरंग बली के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।
  • इसके अलावा मंगलवार के दिन हमें अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इस दिन भूलकर भी मांस या शराब का सेवन नहीं करना चाहिए।
  • वहीं, अगर आप मंगलवार का व्रत रखते हैं तो नमक का सेवन न करें। माना जाता है कि इससे व्रत का फल नहीं मिलता है।
  • इस दिन किसी भी व्यक्ति को पैसा उधार नहीं देना चाहिए। क्योंकि इस दिन दिया गया कर्ज कभी वापस नहीं आता।इन सबके बदले मंगलवार के दिन पश्चिम और उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए। साथ ही इस दिन हमें लाल या नारंगी रंग के कपड़े पहनने चाहिए।
WhatsApp GroupClick
HomeClick
मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम
x